BCCI से बड़ी न्यूज IPL 2021 के बाकी बचे मैच UAE में खेले जाएंगे

BCCI ने किया ऐलान IPL के बाकी बचे मैच UAE में खेले जाएंगे

अभी अभी BCCI से एक बड़ी खबर निकल कर आ रही है की IPL 2021 इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बाकी बचे मैचों को भारत से यूएई ले जाया जा रहा है। बीसीसीआइ के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि आइपीएल के इस सीजन के बाकी मैच UAE मै खेले जाएंगे|

वर्तमान में चल रहे कोविड – 19 महामारी के कारण इंडियन प्रीमियर लीगआइपीएल के 14वें सीजन को स्थगित कर दिया गया था लेकिन अब IPL से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। बीसीसीआइ के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इस बात की पुष्टि न्यूज एजेंसी एएनआइ को की है कि आइपीएल 2021 के बाकी बचे मैच संयुक्त अरब अमीरात UAE में खेले जाएंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा जारी प्रेस रिलीज में भी इस बात का उल्लेख किया गया है कि आइपीएल का 14 वाँ सीजन अब भारत में नहीं, बल्कि यूएई में आयोजित होगा। भारत में  कोरोना महामारी के साथ ही सितंबर-अक्टूबर में मानसून को देखते हुए BCCI आइपीएल के 14वें सीजन के शेष बचे 31 मैचों को यूएई में आयोजित कराना चाहती है

BCCI की ऑनलाइन आयोजित एक विशेष बैठक में निर्णय लिया गया, जहां सदस्यों ने सर्वसम्मति से आइपीएल को फिर से शुरू करने पर सहमति व्यक्त की।  हालांकि, अभी तक  बीसीसीआइ ने इस बात की कोई पुष्टि नहीं की है कि बाकी के मैच UAE में कब से शुरू होंगे और कब तक खेले जाएंगे।

बीसीसीआइ की इस बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि बोर्ड विदेशी क्रिकेट बोर्डों से भी सितंबर-अक्टूबर में अपने खिलाड़ियों को उपलब्ध कराने की मांग करेगा। हालांकि, अगर उनको अनुमति नहीं मिलती है तो भी आइपीएल का बाकी बचा सत्र खेला जाएगा।

विजय सिंह पथिक जीवनी 

error: Content is protected !!