आज का राशिफल 30 मई Aaj ka Rashifal in Hindi

आज का राशिफल 30 मई Aaj ka Rashifal in Hindi

मेष- किसी फोन कॉल को नजरअंदाज न करें, महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है. अपने कौशल और समझ से सुखद परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होंगे। घर के सदस्यों का सम्मान करना भी जरूरी है। किसी करीबी से वाद-विवाद संभव है। व्यावसायिक गतिविधियों में बहुत गंभीरता से सोचने और मूल्यांकन करने की आवश्यकता है। पारिवारिक जीवन में अपनी निजी समस्याओं को हावी न होने दें. सर्दी, खांसी जैसी परेशानी से राहत पाने के लिए आयुर्वेदिक चीजों का अधिक सेवन करें.
शुभ रंग – सफेद, शुभ अंक – 5

वृष – अपने किसी लक्ष्य को प्राप्त करने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई जरूरी काम भी आज पूरा होने की संभावना है।
किसी के निजी जीवन में दखल देना भी आपका अपमान हो सकता है। धोखाधड़ी की संभावना रहती है। इस समय हमारे काम की गुणवत्ता में सुधार करने की जरूरत है। पति-पत्नी आपसी तालमेल बनाए रखें. शारीरिक कमजोरी और थकान से बचने के लिए थोड़ा समय आराम के लिए निकालें और व्यायाम भी जरूरी है.
शुभ रंग – क्रीम, शुभ अंक – 1

मिथुन – मेहनत का समय है. और सफलता भी निश्चित है। पुराने मतभेद दूर होंगे और आपसी संबंधों में मधुरता आएगी। बच्चों की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान करने से उनका मनोबल और बढ़ेगा आध्यात्मिक कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से राहत मिलेगी। ऑफिस के काम घर में करने से कुछ परेशानी होगी, बहुत सावधानी बरतना जरूरी है। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी. स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अपनी विचारधारा और मानसिक स्थिति को स्वस्थ रखें।
शुभ रंग – हरा, शुभ अंक – 6

कर्क – पारिवारिक गपशप दूर करने का प्रयास करें। अपने किसी करीबी की समस्या को सुलझाने में भी आपका बहुत बड़ा योगदान रहेगा। कोई दुखद समाचार मन को उदास कर देगा। व्यावसायिक दृष्टि से ग्रहों की स्थिति बहुत अनुकूल नहीं है। भावनात्मक रूप से दूसरों के बारे में सोचे बिना उनका अनुसरण करना हानिकारक होगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. एक व्यवस्थित दिनचर्या और आहार आपको स्वस्थ और ऊर्जावान बनाए रखेगा।
शुभ रंग – लाल, शुभ अंक – 3

सिंह – राजनीतिक या सामाजिक संपर्कों को मजबूत करें। समस्याओं को अपने ऊपर हावी न होने दें। खर्च पर नियंत्रण रखना आवश्यक है। व्यापार में कुछ परेशानी होगी। इस समय किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना आवश्यक है। नौकरी पेशा पर ज्यादा तनाव न लें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मानसिक रूप से सकारात्मक रहने के लिए कुछ समय योग और ध्यान करना उचित रहेगा।
शुभ रंग – स्काई, सुबह अंक – 8

कन्या – कोई कार्य सिद्ध होना संभव है। मकान के रख-रखाव और सुधार से जुड़े कार्यों की भी रूपरेखा तैयार की जाएगी। संतान की शिक्षा या करियर को लेकर कुछ चिंता रहेगी। मेहनत अधिक और परिणाम कम जैसी स्थिति रहेगी लेकिन फिर भी आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी. पति-पत्नी के बीच प्रेमपूर्ण संबंध रहेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। नकारात्मक माहौल के बीच धैर्य और संयम से काम लेना ठीक है।
शुभ रंग – केसर, शुभ अंक – 9

तुला – युवा वर्ग को आज कोई बेहतरीन उपलब्धि हासिल हो सकती है. व्यर्थ के वाद-विवाद में पड़कर कोई शर्मनाक स्थिति उत्पन्न हो सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों में बहुत गंभीरता से सोचने और मूल्यांकन करने की आवश्यकता है। पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। घर के सदस्यों के बीच आपसी तालमेल ठीक रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
शुभ रंग – हरा, शुभ अंक – 6

वृश्चिक – अपने आसपास के वातावरण में कुछ बदलाव महसूस करेंगे और इस बदलाव का आपके व्यक्तित्व पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। वरिष्ठ और सम्मानित व्यक्तियों का मान सम्मान उचित रखें। क्रोध और जल्दबाजी आपके लिए हानिकारक होगी। व्यावसायिक गतिविधियों पर आपका नियंत्रण रहेगा। ज्यादातर काम समय पर पूरे हो जाएंगे। नौकरी पेशा लोगों पर अधिक बोझ होगा। पति-पत्नी आपसी सहयोग से घर का माहौल मधुर और मधुर रखेंगे।
शुभ रंग – ऑरेंज, शुभ अंक – 2

यह भी पढ़ें>> आज का पंचांग 30 मई 2021

धनु – दूसरों के प्रभाव में न आएं. सफलता अवश्य मिलेगी। किसी महत्वपूर्ण वस्तु के खोने या चोरी होने की संभावना है। इस समय व्यापार से संबंधित बाहरी गतिविधियों पर अधिक ध्यान दें. दांपत्य जीवन और प्रेम संबंधों दोनों में अनुकूलता रहेगी. क्रोध और तनाव जैसी नकारात्मक स्थितियों से खुद को बचाएं। सकारात्मक रहने के लिए कुछ समय चिंतन में बिताएं।
शुभ रंग – पिंक, शुभ अंक – 5

मकर – कुछ प्रतिकूल परिस्थितियाँ आएंगी, लेकिन आत्मविश्वास आपको उनसे निपटने की क्षमता भी देगा. भावुकता में आकर किसी की जिम्मेदारी न लें। लेन-देन संबंधी कोई भी कार्य न करें। व्यापार में आपको अपनी मेहनत का उचित फल मिलेगा। समय अनुकूल है। प्रेम संबंधों में निकटता बढ़ेगी। पाचन संबंधी समस्याओं से बचने के लिए असंतुलित खान-पान से बचें।
शुभ रंग – पीला, शुभ अंक – 9

कुंभ – लंबे समय बाद किसी प्रिय से मिलने का अवसर मिलेगा। नेगेटिव शेपिंग से ही घर में छोटी-छोटी बात पर वाद-विवाद जैसी स्थिति बन सकती है। बच्चों के साथ सख्ती करना उचित नहीं है। महत्वपूर्ण कार्य बिना रुकावट के पूरा होगा। दांपत्य जीवन मधुर रहेगा। स्वास्थ्य नियमों का गंभीरता से पालन करें। अपनी नियमित जांच कराते रहें।
शुभ रंग – नीला, शुभ अंक – 8

मीन – व्यवस्थित दिनचर्या से राहत पाने के लिए कुछ समय अपने रुचि से भरे कार्यों में भी व्यतीत करें. बच्चों की गतिविधियों और संगति पर कड़ी नजर रखना जरूरी है। व्यापार पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। मेहनत का अनुकूल परिणाम न मिलने से कुछ तनाव हो सकता है। घर में उचित व्यवस्था और सामंजस्य बना रहेगा. पति-पत्नी को भी आपसी संबंधों में मधुरता बनाए रखनी चाहिए। गले के संक्रमण और बुखार जैसी समस्याओं से खुद को बचाने के लिए उचित सावधानी बरतें।
शुभ रंग – लाल, शुभ अंक – 9

error: Content is protected !!