Cricket News: कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित, बीसीसीआई की मेडिकल टीम कर रही देखभाल

कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित

भारत और इंग्लैंड के बीच एकमात्र टेस्ट की तरीख पास ही है, इस बीच कप्तान रोहित शर्मा का कोरोना पॉजिटिव पाया जाना काफी चिंताजनक है। वहीं इससे पहले भारतीय टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज विराट कोहली भी कोरोना की चपेट में आ गए थे। जो काफी दुखदायक था।

कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित
कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित

विस्तार

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा शनिवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट में कोरोना संक्रमित पाए गए। हालांकि उनकी हालत गंभीर नहीं है। इसकी जानकारी बीसीसीआई ने ट्विटर के जरिए दी। साथ ही बताया कि कप्तान रोहित शर्मा फिलहाल टीम होटल में आइसोलेशन में है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में है। और इससे पहले अश्विन और विराट भी आ गए थे कोरोना की चपेट में आ गए थे। इस वजह से वह बाकी खिलाड़ियों के साथ लंदन नहीं गए थे। हालांकि, अब वह ठीक हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले हफ्ते लंदन पहुंचे विराट कोहली भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। हालांकि, अब वह भी ठीक हैं। और रोहित शर्मा के फेन जल्दी स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।

एक जुलाई से शुरू होगा टेस्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच एकमात्र टेस्ट की शुरुआत एक जुलाई से होगी। इसका काफी समय से इंतजार कर रहे थे।यह पिछले साल हुई टेस्ट सीरीज का हिस्सा है। पिछले साल भारतीय टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंची थी, लेकिन चार मैचों के बाद भारत के कुछ खिलाड़ी और कोच कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इस कारण टीम इंडिया ने चार टेस्ट के बाद पांचवां टेस्ट खेलने से मना कर दिया था। उसी टेस्ट को इस दौरे पर कराया जा रहा है। भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे है। यह टेस्ट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी बेहद महत्वपूर्ण है।

तीसरे दिन भारत का स्कोर 364/9

भारत और लीसेस्टरशायर के बीच चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच लीसेस्टर में खेला जा रहा है। शनिवार (25 जून) को मुकाबले का तीसरा दिन रहा। भारत ने पहली पारी में आठ विकेट पर 246 रन बनाए थे। वहीं, लीसेस्टरशायर की टीम पहली पारी में 244 रनों पर सिमट गई थी। और भारत टीम की जीत हुई और इस तरह भारत को दूसरी पारी में दो रन की बढ़त मिली। टीम इंडिया फिलहाल अपनी दूसरी पारी खेल रही है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में नौ विकेट गंवाकर 364 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया की बढ़त अब तक 366 रन की हो चुकी है।

यह भी पढ़ें :Reet 2022 एडमिट कार्ड लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!